Bacchon ko left slanting line sikhana

 



Bacchon ko left slanting line sikhana

सबसे पहले हम बच्चों को लेफ्ट स्लांटिंग लाइन सिखाना बताते हैं कि कैसे सबसे पहले हम बच्चों को एक slate देंगे और उस पर slanting line Bana kar denge aur usko bolenge aise hi dekhkar bnao खींचने को बोलेंगे क्योंकि पहले हमने बता दिया है स्लांटिंग लाइन के बारे में अपने ब्लॉग में...bacchon ko Kuch is Tarah se samjhe left slanting line ke bare me....


Left slanting line

\  \  \  \  \  \  \  \  \  \  \  \  \  \  \ 

 \  \  \  \  \  \  \  \  \  \  \  \  \  \  \

बच्चों को ऐसे ड्राइंग के माध्यम से भी सिखा सकते हैं या जैसे भी एक्टिविटी आपको अच्छी लगती हो इस टाइप से Maine ek koshish kiye bacchon ko padhaane ke liye जिसके माध्यम से बच्चे इंटरेस्ट लेकर पड़ेंगे और समझेंगे कि स्टैंडिंग लाइन कैसे बनती है.

इसी तरह जैसे अंब्रेला  लेंगे और बच्चों को बताएंगे कि  उससे भी हम स्लांटिंग लाइन सकते हैं । कुछ इस तरह से...


हम बच्चों को गुलाब की डंडियों से भी स्लांटिंग लाइन लिखना बता सकते हैं जैसे गार्डन में ले गयए और बताया कि देखो यह गुलाब है और इसकी dandi से भी हम इस slanting  बना सकते हैं।


अगर हम बच्चों को गार्डन में घुमाने ले जाते हैं तो उनको हैं और झूला दिखा सकते हैं हम बता सकते हैं कि इससे भी  slanting line banta hai बच्चों को स्लांटिंग लाइन के बारे में समझाना होगा तब जाकर हम बच्चों को लिखने का तरीका बता सकते हो किस तरह से हम बनाते हैं स्लांटिंग लाइन  bacche slanting line khel khel mein Sikh lenge FIR vah copy pr bhi likhna acchi Tarah se samajh jaenge.

Comments

Popular posts from this blog

छोटे बच्चों को लिखना कैसे सिखाएं स्लीपिंग स्टैंडिंग लाइन के द्वारा

Worksheet for pre nursery

छोटे बच्चों को बेसिक नॉलेज कैसे दे